Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

निजी कंप्यूटर के लिए सर्वोत्तम Windows 10 VPN , सशुल्क सेवा और उपयोग-के लिए-मुफ्त [2024 संस्करण] 

Windows 10 पर पूरी तरह से काम करने वाले सर्वोत्तम पांच मुफ्त VPNs की सूची बनाएं। हर एक का कई दृष्टिकोणों से विश्लेषण करें: गति, बैंडविड्थ, कीमत ("आंशिक मुक्त" या "पूरा मुक्त")।

Windows 10 VPN का उपयोग करने के गुणों को कम आंका गया है। चाहे आप अपने डेटा की सुरक्षा को शुरू करने या अपने निजी कंप्यूटर पर निगरानी से बचने के लिए अनात्मिक्ता की और ज़्यादा परतें जोड़ने पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हों। कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, वे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म विषय सामग्री और ऑनलाइन गेम के क्षेत्रीय बाधा जैसे क्षेत्रीय प्रतिबंधों को दरकिनार करने के लिए अपने आईपी पते को एक स्थान से दूसरे स्थान पर "जियो-स्पूफिंग" करना चाहते हैं। खासकर विंडोज दस ऑनलाइन गेम के क्षेत्रीय बाधा के लिए, आप एक मुफ्त VPN को ढूंढ सकते हैं जो उन्हें खेलने के लिए विंडोज दस पर ठीक से काम करेगा। इसलिए, हमें हजारों विकल्पों में से एक बेहतर VPN खोजने की ज़रुरत है, जो आपकी ज़रुरत के लिए सबसे सर्वोत्तम हो।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

सैद्धांतिक रूप से, लगभग हर तरह का VPN Windows 10 पर काम करेगा, केंद्र बिंदु आपके विकल्पों और विशेषताओं को चुनना है। कुछ VPN के सर्वर मोबाइल के अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलित हो सकते हैं, कुछ ऑनलाइन खेल के लिए प्रसुप्ति को कम करने में अच्छे हो सकते हैं, कुछ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए बफर को छोटा कर सकते हैं। यहां हमने Windows दस के कई वीपीएन चुने हैं जो आपके निजी कंप्यूटर और Windows के लिए उपयुक्त गोपनीयता समाधान और सुविधाजनक सुविधाएं प्रदान करते हैं, साथ ही एक ऐसी सेवा जो आपको उन वेबसाइटों और सेवाओं को लेने में मदद करेगी जो आपके Windows दस पर अवरोधित हैं।

Windows 10 के लिए VPN चुनते समय जिन बातों का हम ध्यान रखते हैं

1. आम तौर पर, आप किसी भी प्रदर्शन और वीपीएन की प्रत्याशी सुविधाओं के साथ समझौता किए बिना एक समृद्ध Windows 10 VPN सेवा चुन सकते हैं, लेकिन सेवा का मूल्य अत्यधिक होगा। एक Windows 10 VPN खोजें जिसका मूल्य समीकृत और प्रदर्शन महत्वपूर्ण हो।

2. पीसी के लिए Windows 10 VPN चुनते समय, आपको एक ऐसे उम्मीदवार की तलाश बेहतर रहेगी, जिसका बहुमुखी प्रदर्शन अच्छा हो और जिसकी कुछ खास विशेषताएं उभर के निकलें, जैसे बाईपास क्षेत्र ब्लॉक, अनामिता को बनाने योग्य, आदि…

3. एक नि: शुल्क परीक्षण करना बेहतर है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हर वीपीएन सेवा उनके द्वारा मांगे जा रहे पैसे के लायक नहीं है। कभी-कभी आप उचित भुगतान के साथ शानदार लाभ प्राप्त कर सकते हैं। या अतिरिक्त पैसे का भुगतान करने के बाद इष्टतम सेवा प्राप्त न करें - यह सब आपकी वीपीएन की आवश्यकता पर निर्भर करता है। इसलिए, मैं दृढ़ता से मुफ्त विंडोज 10 वीपीएन विकल्पों की सिफारिश करूंगा - क्योंकि वे आपकी जरूरतों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं।

Express VPN - अनुभवी सेवा प्रदाता

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

ExpressVPN बाजार में वीपीएन के ढेर में सबसे प्रख्यात है। यह 2009 में लाया गया, बारह साल पुराना एक VPN सेवा प्रदाता के रूप में काम कर रहा है। ExpressVPN के लिए स्थिरता सबसे अभिन्न विशेषता है। और ExpressVPN और इसकी ग्राहक सेवा टीम पेशेवर हैं और 24/7 ग्राहक मुद्दों को हल करने के लिए तैयार हैं और सैकड़ों विभिन्न देशों के ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

सॉफ्टवेयर और कार्यक्षमता के बारे में बात करते हुए, ExpressVPN ने 160 सर्वर स्थान और क्षेत्र प्रदान किए, कुल मिलाकर (कई उपकरणों से) अधिकतम 5 संपर्कों की अनुमति देता है। ExpressVPN का उपयोग करने का शानदार हिस्सा उनका App Windows 10 को बहुत अच्छी तरह से तेज़ी देता है। इसके लिए आपको कंप्यूटर नेटवर्किंग के बारे में शून्य ज्ञान की आवश्यकता होती है और आप एक बटन पर क्लिक करके अपने कंप्यूटर को VPN सम्पर्क के लिए स्थापित कर सकते हैं।

लेकिन अभी भी एक चिंता की बात है। ExpressVPN को सरकारी सेंसरशिप और अधिकार क्षेत्र की शक्ति के साथ सकारात्मक रूप से कॉर्पोरेट माना जाता है। जानकारी के कुछ ऐसे भरोसेमंद स्रोत हैं जो दिखाते हैं कि ExpressVPN ने उनके उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए अपने ग्राहक की व्यक्तिगत जानकारी और वास्तविक समय के स्थान को सरकार से साझा किया है। क्रेडिट चिंता के अलावा, ExpressVPN के लिए मूल्य निर्धारण की रणनीति उतनी किफायती नहीं है (औसत कीमत की तुलना में तुलनात्मक रूप से ज़्यादा), और यह उपयोगकर्ताओं (आमतौर पर) को मुफ्त सौदा नहीं देती है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

TIPS

गुण:

Windows App का उपयोग करना आसान है, Windows के लिए सुविधाजनक और समर्पित सुविधाएं

भरोसेमंद और सातों दिनों के चौबीसों घंटे ऑनलाइन बातचीत का समर्थन करते हैं

उच्च स्थिर सेवा

दोष:

सबसे सस्ता प्रदाता नहीं, उनकी सेवा योजना की सदस्यता लेनी चाहिए, कोई निःशुल्क परीक्षण नहीं

निजी जानकारी लीक होने की चिंता

Nord VPN - उच्चतम सुरक्षा संरक्षण

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

जब हम Windows 10 VPN के लिए ऑनलाइन सुरक्षा और संरक्षण के बारे में बात करते हैं, तो Nord VPN हमेशा अपनी संयोजकता और सुरक्षा संरक्षण के लिए "सर्वश्रेष्ठ" की सूची में होता है। कुल 5000 से ज़्यादा सर्वरों ने Nord VPN की संयोजकता को समर्थन दिया है, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी VPN सेवा हमेशा सुलभ रहे। साथ ही, यह प्रति खाता से 7 सम्पर्कों की अनुमति देता है, जिसका मतलब है कि आपके पास अपने और भी ज़्यादा उपकरण हो सकते हैं जो इनकी सेवा ले सकते हैं।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

एक कारक जो कई निजी कंप्यूटर VPN उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है, वह है इसकी कड़ी सुरक्षा। Nord VPN आपके डेटा की अनामिकता और गोपनीयता को सुरक्षित करने के लिए "दोहरी एन्क्रिप्शन" उपलब्ध करता है। आपका ट्रैफ़िक आपके डिवाइस पर एन्क्रिप्ट हो जाएगा, फिर डेटा पैक Nord VPN सर्वर तक पहुंच जाएगा और सुरक्षा के लिए एक बार और एन्क्रिप्ट होगा। ऐसा करने से, हैकर्स आपके बचाव को तोड़ने का कोई रास्ता नहीं ढूंढ पाएंगे और आपकी डेटा सुरक्षा की पुष्टि हो जाएगी।

सिक्के का दूसरा पहलू यह है कि लागू किए गए एन्क्रिप्शन का परिणाम यह होता है कि दूसरी Windows 10 VPNs की तुलना में Nord VPN की क्षमता काफी खराब होती है। साथ ही Nord VPN उपयोग करने के लिए कोई नि: शुल्क परीक्षण उपलब्ध नहीं करता है और केवल तीस-दिन का धनवापसी की सेवा देता है, और हम जानते हैं कि धनवापसी गारंटी हमेशा विश्वास जनक नहीं होती है। नॉर्ड वीपीएन खासतौर से उन ग्राहकों को लक्षित करता है जिन्हें डेटा सुरक्षा की विशेष आवश्यकता है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

TIPS

गुण:

दोहरा डेटा एन्क्रिप्शन, उन लोगों के लिए सर्वोत्तम है जो ज़्यादा सुरक्षा चाहते हैं

कई सारे सर्वर और विश्वसनीयता 

दोष:

नक़ल की गयी एन्क्रिप्शन के कारण तेज़ नहीं है

कोई निःशुल्क परीक्षण नहीं

इंटरफ़ेस थोड़ा सा जटिल है

Surfshark - एक किफायती विकल्प

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

Surfshark इस खेल का एक नया दावेदार है। ExpressVPN की परिपूर्णता की तुलना करें, समर्पित सुरक्षा प्रमाण जो Nord VPN प्रदान करता है, Surfshark इन दोनों डोमेन पर एक प्रमुख प्रभाव नहीं है, लेकिन यह अभी भी अपना स्थान रखता है और Windows 10 VPN के रूप में एक अच्छा काम कर रहा है जो आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करता है। 

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

Windows 10 VPN की एक नई शक्ति के रूप में, Surfshark अपने निम्न सदस्यता मूल्य (कोई निःशुल्क परीक्षण नहीं) के कारण चकित करने वाला है। ExpressVPN की मूल्य निर्धारण रणनीति, वार्षिक सदस्यता के लिए 6.67 डॉलर प्रति माह, मासिक भुगतान के लिए 12.95 डॉलर है। Nord VPN आपको एक साल की सदस्यता के लिए प्रति माह 3.71 डॉलर और एकल मासिक भुगतान के लिए 11.95 डॉलर का खर्च आएगा। तुलनात्मक रूप से, Surfshark को सबसे सस्ते VPN में से एक माना जाता है। वार्षिक सदस्यता के लिए आपको प्रतिमाह 2.49 डॉलर और एक महीने के लिए 12.95 डॉलर का खर्च आता है। अफसोस की बात है कि Surfshark नि: शुल्क परीक्षण की पेशकश नहीं करता है, लेकिन प्रति माह 2.49 डॉलर की कीमत अभी भी बहुत आकर्षक है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

Surfshark की मुख्य कार्यक्षमता औसत दर्जे की है। इसमें 3000 से ज़्यादा सर्वर हैं और 80 से ऊपर क्षेत्रों में स्थित हैं। हालाँकि, इसमें बहुत सारे विदेशी सर्वर हैं, लेकिन सभी Windows 10 VPNs के बीच Surfshark का गति प्रदर्शन आदर्श नहीं है।

इसलिए भले ही Surfshark प्रत्येक खाते के लिए असीमित संपर्कों का समर्थन करता हो, इसकी उच्च विलंबता और खराब गति के प्रदर्शन के कारण, कुछ उच्च-लोड उपयोग जैसे डाउनलोडिंग, स्ट्रीमिंग को करना Surfshark के साथ हासिल करने की संभावना नहीं होगा।

TIPS

गुण:

तुलनात्मक रूप से वाजिब मूल्य निर्धारण और पैसे की बचत

खाते के लिए असीमित सम्पर्क

कई उपयोगी उपकरण प्रदान करता है

दोष:

प्रदर्शन सभी के लिए संतोषजनक नहीं है, धीमा है 

कोई समर्पित एन्क्रिप्शन नहीं

iTop VPN - उपयोग करने के लिए सर्वश्रेष्ठ रियल विंडोज दस मुफ्त वीपीएन में से एक

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

iTop VPN  ने Windows 10 पर हैरान करने वाली विविधता और कार्यक्षमता प्रस्तुत की है। 1000 से ज़्यादा सर्वरों और सौ से ज़्यादा चयनित स्थान के साथ, iTop VPN लगभग सभी सुविधाओं को उपलब्ध करा सकता है, जो दूसरे Windows 10 VPNs अच्छे प्रदर्शन के साथ कर सकते हैं।

एक बात जो ध्यान देने लायक है, वो यह है कि iTop VPN में एक निःशुल्क प्रणाली है- यह पूरी तरह से उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुफ्त है और कोई बैंक संबद्धता नहीं मांगता है और इसके लिए पेयपैल लॉगिन की ज़रूरत होती है, जिसका अर्थ है कि यह विंडोज दस के लिए VPN मुफ्त है। अन्य पेशेवर लाइनों की तरह यह भी उतनी ही तेज़ है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

iTop VPN एक मुफ्त लाइन प्रदान करता है जिसकी बैंडविड्थ की कोई सीमा नहीं है लेकिन प्रत्येक दिन के लिए 700 मेगाबाइट ट्रैफिक सीमा है, और यह हर दिन फिर से स्थापित हो जाएगी। सैद्धांतिक रूप से इसका मतलब है कि आप असीमित रूप से iTop VPN की मुफ्त सेवा का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप एक स्थायी उपयोगकर्ता नहीं हैं और अनामिता बढ़ाने के लिए कभी-कभी VPN का उपयोग करने की ज़रूरत होती है। या आप यूके में किसी जापानी वेबसाइट तक पहुंचने जैसे क्षेत्रीय प्रतिबंध को दरकिनार करना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, Windows 10 के लिए यह मुफ्त VPN उपयोगकर्ता को अध्ययन और सीखने की अनुमति देता है यदि उन्हें VPN सेवा की आवश्यकता है: इंटरनेट सुरक्षा? क्षेत्रीय अवरोध को तोडना? या अनामिता  बढ़ाने और अपनी व्यक्तिगत जानकारी को छुपाने करने के लिए। iTop VPN का उपयोग करके, वीपीएन सेवा का उपयोग करने का खर्च शून्य हो जाता है।

इंटरनेट सुरक्षा पर विचार करें, iTop VPN थोड़ा फीका दिखाई देता है। बहुपरतीय एन्क्रिप्शन की कमी की वजह से iTop VPN सुरक्षा के मामले में  Nord VPN से बराबरी नहीं कर सकता है। लेकिन इसे Nord VPN की तुलना में तेजी से निष्पादित किया जा सकता है क्योंकि iTop VPN में आपके ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्ट करने के लिए कम चरण हैं, इसलिए यह हस्तांतरण के दौरान विलंबता को कम करता है।

iTop VPN में कई उपकरण हैं जो आपकी सुरक्षा की रक्षा कर सकते हैं और इंटरनेट फिशिंग रोकथाम को लागू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, iTop VPN AdBlocker आपके निजी अनुभाग की सुरक्षा के लिए एक तरीके से आपके लिए इंटरनेट विज्ञापनों को अवरुद्ध कर देगा, साथ ही फिशिंग वेबसाइट और एनएसएफडब्ल्यू विषय सामग्री से होने वाले खतरे को भी कम करेगा। साथ ही, उनका Browser Clearer आपकी अस्थायी फ़ाइलों को गहराई से साफ कर सकता है ताकि हैकर्स और अन्य लोग अस्थायी डेटा का विश्लेषण करके आपकी निजी जानकारी का पता न लगा सकें।The iTop Optimized proxy system आपको ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, खेल खेलने और सामाजिक नेटवर्किंग के लिए विशेष रूप से अनुकूलित करने वाली लाइनें प्रदान करता है, जो आपको क्षेत्रीय प्रतिबंधित देशों में ऐप का उपयोग करने की अनुमति देता है।

TIPS

गुण:

Windows 10 के लिए इस्तेमाल करने के लिए मुफ्त वीपीएन, मुफ्त सौदे के रूप में प्रतिदिन 700 एमबी प्रदान करता है

कई उपयोगी उपकरण प्रदान करता है

सॉफ्टवेयर विभिन्न उद्देश्यों और APP’s के लिए विभिन्न प्रॉक्सी प्रदान करता है

तेज, विश्वसनीय

दोष:

दूसरे VPN की तुलना में तुलनात्मक रूप से कम सर्वर प्रदान करता है

कोई समर्पित एन्क्रिप्शन नहीं

प्रति दिन 700 एमबी की सीमा है (अभी भी उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुक्त)

ProtonVPN - उपयोग करने के लिए एक और Windows 10 का मुफ्त VPN

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

जब हम  Windows 10 के लिए मुफ्त असीमित VPN की बात करते हैं तो ProtonVPN हमेशा प्रचलित रहता है। ProtonVPN के सत्तर से ज़्यादा देशों में स्थित 3000 से ज़्यादा सर्वर हैं। ये जो सेवा प्रदान करते हैं वह मामूली लेकिन उचित है: समग्र रूप से अच्छी सुरक्षा संरक्षण, वैश्विक सर्वर का चयन… ProtonVPN की सबसे आकर्षक विशेषता इसका मुफ्त खाता है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

ProtonVPN मुक्त खाते की मेहरबानी से कुछ को आश्चर्य हो सकता है। Proton का दावा है कि उनकी मुफ्त Windows 10 VPN सेवा बैंडविड्थ और ट्रैफिक दोनों के लिए असीमित है। लेकिन यह केवल मुफ्त सर्वर को अपनाने तक ही सीमित है। वास्तविक उपयोग के दौरान, मुफ्त उपयोगकर्ताओं और सीमित मुफ्त सर्वरों की महत्वपूर्ण संख्या के कारण, उनकी मुफ्त लाइनों का उपयोग करते समय बैंडविड्थ की दखल आपको गंभीर रूप से परेशान करता है। और मुफ्त खाते में डाउनलोड/अपलोड गति और ट्रैफिक के लिए प्रतिबंध है। और  संपर्क भी स्थिर नहीं है। कारण सीधा है: बहुत से लोग इसका उपयोग कर रहे हैं! अगर आप एक प्रो खाते में अपग्रेड करने का निर्णय लेते हैं, तो मासिक भुगतान चार डॉलर होगा, न कि अन्य सस्ते Windows 10 VPN की तुलना में एक भरोसेमंद सौदा होगा।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ विंडोज 10 वीपीएन

ProtonVPN का एक और मसला यह है कि सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त महत्व प्रदान नहीं करता है। इसके माध्यम से बहुत अच्छी वर्चुअल प्रोटोकॉल नेटवर्क सेवा है, लेकिन नेटफ्लिक्स ऑप्टिमाइज़ेशन प्रॉक्सी, या गेमिंग प्रॉक्सी जैसी इष्टतम लाइन की कमी है। यह एक छोटा सा दाग है लेकिन इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

TIPS

गुण:

असीमित Windows 10 के लिए इस्तेमाल के लिए मुफ्त VPN

उपयोग में आसान UI

आपके किसी भी बैंक खाते को संबद्ध करने की आवश्यकता नहीं है, निःशुल्क

दोष:

उनके मुफ़्त प्रॉक्सी के लिए खराब गुणवत्ता

कोई अतिरिक्त महत्व नहीं जोड़ा गया, शुद्ध VPN सेवा

कीमत निर्धारण औसत से थोड़ा ज़्यादा है।

Windows 10 के लिए VPN कई सारे हैं जिन्हें आप ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से, मैं कहूंगी कि वास्तविक नि: शुल्क परीक्षण वाले वीपीएन की सिफारिश की जाती है। क्योंकि, अगर आप अपनी ज़रूरत को बेहतर ढंग से समझते हैं, तो आप अपने परीक्षण और त्रुटि विधि के आधार पर सही कीमत के साथ एक उपयुक्त सेवा प्राप्त कर सकते हैं। कोई सही VPN नहीं है लेकिन ऐसे VPN हैं जो आपकी जरूरत के हिसाब से सबसे अच्छा हो। अगर आप अपने नेटवर्क की सुरक्षा बढ़ाना चाहते हैं, या बिना किसी क्षेत्रीय सीमा के बेहतर मनोरंजन का मज़ा लेना चाहते हैं, तो मुफ्त iTop VPN आज़माएं, यह एक अच्छा विकल्प होगा!


Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)