Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

विंडोज 10 और विंडोज 7 (वर्शन 2024) के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

विंडोज 7 और विंडोज 10 दोनों के लिए सबसे अच्छा मुफ्त वीपीएन पेश है। दोनों के लिए एक विस्तृत तुलना। विंडोज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन के बारे में आपको जो कुछ भी चाहिए।

वीपीएन का उपयोग करने के लिए कई कारण हैं; यह आपकी गोपनीयता की रक्षा करने और ऑनलाइन सर्फिंग करते समय आपकी जानकारी रखने का एक शानदार तरीका है। यह आपको आपकी पसंदीदा कंटेंट तक पहुंचने में भी मदद करता है जो आपके देश में उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह उन लोगों के लिए एक बहुत ही तकनीकी और डराने वाली चीज की तरह लग सकता है, जिन्होंने कभी इसे छुआ तक नहीं। यह उन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है जो विंडोज के लिए सबसे अच्छे वीपीएन का अनुभव करना चाहते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो विंडोज के पुराने वर्शन जैसे विंडोज 7 का उपयोग करते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने 24 जून को एक नए विंडोज इवेंट की घोषणा की है। यह बहुत संभावना है कि विंडोज 11 लॉन्च होने के लिए तैयार होगा। कुछ लोग इस बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं कि क्या उनका मुफ्त वीपीएन अभी भी विंडोज 7 और विंडोज 10 पर उपलब्ध होगा।

यहाँ पर मैनुअल सेट किये जाने वाले वीपीएन के बजाये सॉफ्टवेयर क्लाइंट वाला वीपीएन इस्तेमाल करने की सलाह दी जाएगी बेहतर अनुकूलता यानि कम्पेटिबिलिटी और आसान उपयोग के लिए।  यहां विंडोज 10 और विंडोज 7 के लिए 3 सबसे अच्छे मुफ्त वीपीएन दिए गए हैं, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर ठीक से काम करने वाले और एक एप्लिकेशन द्वारा व्यवस्थित।

विंडोज 10 के लिए बेस्ट फ्री वीपीएन

Contents

विंडोज के लिए 3 सबसे अच्छे वीपीएन मुफ्त

निष्कर्ष

हॉटस्पॉट शील्ड

विंडोज 10 के लिए बेस्ट फ्री वीपीएन

हॉटस्पॉट शील्ड विंडोज 7 के लिए सबसे अच्छे वीपीएन में से एक है जो मुफ्त डाउनलोड प्रदान करता है। हॉटस्पॉट के मुफ्त वर्जन को हॉटस्पॉट बेसिक कहा जाता है। हॉटस्पॉट शील्ड का स्वतंत्र रूप से उपयोग करने के लिए, आप बस एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इसे चलाएं, फिर आप हॉटस्पॉट शील्ड बेसिक का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

आप एक क्लिक से प्रॉक्सी को सक्रिय कर सकते हैं, फिर हॉटस्पॉट शील्ड आपको उनकी यूएस टनल तक ले जाएगी। मूल वर्शन आपके ट्रैफ़िक की सुरक्षा करेगा और आपके आईपी को उनके भौतिक आईपी पते से कवर करेगा। जो आपकी इंटरनेट सुरक्षा की सुरक्षा के लिए बहुत अच्छा है। मुफ्त सेवा आपकी डाउनलोडिंग/अपलोडिंग गति के लिए 2 एमबीपीएस सीमा देती है। यह आपके दैनिक ट्रैफ़िक को 500 मेगाबाइट तक सीमित करता है, और आपका ट्रैफ़िक हर दिन रीसेट हो जाएगा।

हॉटस्पॉट शील्ड का बैंडविड्थ में हिस्सा ठीक है, परीक्षण के अनुसार, सामान्य हिस्सा 45% है लेकिन लेटेंसी असहनीय है। आप वेबसाइटों  पर उनके प्रॉक्सी के माध्यम से जा सकते हैं, और ऑनलाइन गेम सूची में ठीक से हैं। लेकिन हॉटस्पॉट शील्ड बेसिक से फिल्में देखना मुश्किल होगा।

TIPS

संचालन और युआई : उपयोग में आसान, अच्छा

दिन का ट्रैफिक: 500mb (हर रोज रीसेट)

गति: औसत दर्जे का

बैंडविड्थ में हिस्सा: औसत दर्जे का

लेटेंसी: अच्छा, लेकिन अस्थिर

प्रोटॉन वीपीएन

विंडोज 10 के लिए बेस्ट फ्री वीपीएन

प्रोटॉन वीपीएन विंडोज 10 के लिए शायद सबसे अच्छे मुफ्त वीपीएन में से एक है, जिसके बारे में ग्राहकों ने बहुत बात की थी। यह अच्छा है कि प्रोटॉन वीपीएन फ्री में, यूएस, जापान प्रॉक्सी और नीदरलैंड द्वारा एक सिंगल मुफ्त लाइन के बजाय तीन मुफ्त प्रॉक्सी की पेशकश की जाती है। और प्रोटॉन वीपीएन का उपयोग करना मुश्किल नहीं है, फिर से, एप्लिकेशन चलाएं, "क्विक कनेक्ट" पर क्लिक करें, फिर आप बिना किसी मैनुअल सेटिंग के उनके सर्वर से जुड़ने में सक्षम होंगे। प्रोटोन वीपीएन का युआई  डिज़ाइन थोड़ा भ्रमित करने वाला है संक्षिप्त है, यह प्रोटॉन वीपीएन का उपयोग करते समय कभी-कभी परेशानी का कारण बनता है।

प्रोटॉन वीपीएन के लिए मुख्या विशेषता उनकी मुफ्त सेवा है, यही कारण है कि प्रोटॉन वीपीएन को विंडोज के लिए एक सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, हर मुफ्त उपयोगकर्ता के लिए मुफ्त असीमित ट्रैफिक प्रदान करना, कोई कीमत नहीं, कोई सीमा नहीं है। और विंडोज 7 और 10 दोनों के साथ अनुकूल।

यह आकर्षक लगता है जब कोई आपको उपयोग करने के लिए मुफ्त इस्तेमाल और असीमित ट्रैफ़िक वीपीएन का उपयोग करने के लिए कहता है। लेकिन हमें अभी भी विंडोज के लिए इस शीर्ष मुफ्त वीपीएन की समस्याओं को देखने की जरूरत है: प्रोटॉन वीपीएन के माध्यम से आपके ट्रैफ़िक को सीमित नहीं करता है (जैसे हॉटस्पॉट वीपीएन की 500 मेगाबाइट सीमा) लेकिन यह अंततः आपके बैंडविड्थ को सीमित कर देता है। उनका आधिकारिक दावा कहता है "सभी प्रोटॉन वीपीएन उपयोगकर्ता, यहां तक कि हमारी मुफ्त योजना पर भी, असीमित बैंडविड्थ और डेटा है।" लेकिन वास्तविक स्थिति में, कई कारण आपके वीपीएन की गति को प्रभावित कर सकते हैं प्रोटॉन वीपीएन मुक्त सर्वर के महत्वपूर्ण भार और हिस्से के कारण, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है। परीक्षण के अनुसार, अपलोड करने और डाउनलोड करने की गति 200 केबीपीएस से अधिक नहीं होगी और बेहद अस्थिर होगी। कभी कभी गिरावट भी होती रहती है। आप वेबपेज देखने के अलावा किसी अन्य ऑनलाइन गतिविधि के लिए प्रोटॉन वीपीएन पर भरोसा नहीं कर सकते। प्रोटॉन वीपीएन द्वारा ऑनलाइन गेम और स्ट्रीमिंग को कवर नहीं किया जाएगा।

TIPS

संचालन और युआई : औसत दर्जे का

दिन का ट्रैफिक: असीमित

गति: बहुत धीमा (बहुत अधिक उपयोगकर्ताओं के कारण)

बैंडविड्थ में हिस्सा: गंभीर रूप से खराब (बहुत अधिक उपयोगकर्ताओं के कारण)

विलंबता: ख़राब और अस्थिर

आईटॉप वीपीएन

विंडोज 10 के लिए बेस्ट फ्री वीपीएन

आईटॉप वीपीएन विंडोज के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन का एक नया दावेदार है और जल्द ही इसे विंडोज के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन में से एक माना जाने लगा है। देर से विकसित होने का लाभ, आईटॉप वीपीएन की तकनीकी परिपक्वता अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी बेहतर है। आईटॉप वीपीएन का उपयोग करने के लिए, बस वेबपेज पर जाएं, एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें। फिर आईटॉप वीपीएन चलाएं "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें। आप स्वचालित रूप से उनके मुफ्त सर्वर से जुड़ जाएंगे। यह बिना किसी समस्या के विंडोज 10 और विंडोज 7 दोनों पर चल सकता है।

 

आप अपने आईपी पते को तुरंत ढाका हुआ देख सकते हैं और आईटॉप वीपीएन से जुड़ने के बाद आपकी सुरक्षा सुरंग स्थापित हो जाएगी। आईटॉप वीपीएन का मुफ्त वर्शन एक यू.एस. के स्थान की प्रॉक्सी प्रदान करता है। आईटॉप वीपीएन प्रतिदिन 700 मेगाबाइट डेटा ट्रैफ़िक प्रदान करता है। (यह हर दिन रीसेट हो जाता है)। हॉटस्पॉट शील्ड मूल सेवा की तुलना में 200 मेगाबाइट अधिक है। यह इंटरनेट सर्फिंग और ऑनलाइन गेम के उद्देश्य के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए 700 मेगाबाइट अभी भी कम है।

परीक्षण के बाद, आईटॉप वीपीएन मुफ्त प्रॉक्सी स्पीड सीमा तय नहीं करता है, व्यक्तिगत रूप से मानना है कि आंशिक रूप से आईटॉप वीपीएन पर मुफ्त सुरंग पर कब्जा करने वाले बहुत से लोग अभी नहीं हैं, या इसमें उनके मुफ्त प्रॉक्सी सर्वर के लिए व्यापक बैंडविड्थ है । वैसे भी,आईटॉप फ्री प्रॉक्सी का उपयोगकर्ता अनुभव अपेक्षा से बेहतर है। और उपयोग के दौरान अधिक गिरावट और लेटेंसी यानि विलंबता नहीं हैं, जो विंडोज के लिए इस शीर्ष मुफ्त वीपीएन का उपयोग करने के लिए एक अतिरिक्त लाभ भी हो सकता है।

TIPS

संचालन और यूआई: औसत दर्जे का

दैनिक यातायात: 700 मेगाबाइट

गति: काफी तेज

बैंडविड्थ पेशा: कम हिस्सेदार

विलंबता: औसत दर्जे का, कोई स्पष्ट देरी नहीं

इससे पहले कि आप वास्तव में किसी वीपीएन सेवा के लिए भुगतान करें, विंडोज के लिए इन शीर्ष मुफ्त वीपीएन का उपयोग ज़रूर करें। क्योंकि यह आपको उस उपयोग के बारे में जानने में मदद करता है जिसे आप अपने वीपीएन के साथ अनुकूलित कर गेमिंग करना चाहते है? क्या सुरक्षा सुरक्षित है? क्षेत्रीय स्पूफिंग? आपको यह जानने की जरूरत है कि आपको क्या चाहिए। सभी सूचीबद्ध वीपीएन को विंडोज 10 और विंडोज 7 के लिए सबसे अच्छा मुफ्त वीपीएन माना जाता है, बिना किसी भुगतान के, अपने वीपीएन को मैन्युअल रूप से सेट किये बिना बस क्लिक करें और चलाये। यदि आपको विंडोज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो अभी इसके लिए क्यों न जाएं?


Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)