Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

तीन सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन पीसी के लिए [मुफ्त, कोई बैंकिंग जानकारी और पेपाल नहीं]

क्या आपको एक वीपीएन की जरुरत है लेकिन बैंकिंग जानकारी और क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता से परेशान हैं? यहां 3 सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन हैं जिन्हें आप क्लिक-एंड-गो कर सकते हैं।

आज हर जगह पर्सनल कंप्यूटर है। आज के ज़माने में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति मिले जो पीसी का इस्तेमाल नहीं करता । पीसी उत्पादकता और मनोरंजन दोनों के लिए एक टूल है, लोग आज पीसी के साथ इंटरनेट पर लगभग सब कुछ हासिल कर लेते हैं। कल्पना कीजिए कि आपकी बैंकिंग जानकारी, आपके मेलबॉक्स पासवर्ड, आपके निजी फ़ोटो, और आपके फ़ोन के पिन कोड सहित सर्वरों और लाइनों से गुजरने वाला अरबों और खरबों डेटा (और आप कल्पना कर सकते हैं कि आपकी गोपनीयता सुरक्षा को कैसे खतरा है). आज के इंटरनेट पर यदि कोई या कुछ संस्थान आपकी निजी जानकारी खोदना चाहते हैं, तो वे कुछ तकनीकों (जटिल भी नहीं) के साथ ऐसा कर सकते हैं। तो शायद यह एक कारण बन सकता है जिसके लिए हमें अपने पीसी के लिए और खुद को बचाने के लिए एक बेहतरीन मुफ्त वीपीएन ढूंढना चाहिए । कम से कम यह आपकी निजी जानकारी को उचित सुरक्षा प्रदान करता है।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

दूसरी ओर, आप वीपीएन का उपयोग करके किसी अन्य लाभ की तलाश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप स्टेट्स में रहते हैं और नेटफ्लिक्स पर पोकेमॉन देखना चाहते हैं, आप पाएंगे कि यह शो संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा लगभग सभी देशों में उपलब्ध है। एक तरीका है जो हमें इस एनीमे तक पहुंचने में मदद कर सकता है, क्षेत्र प्रतिबंध को बायपास करने के लिए मुफ्त वीपीएन का उपयोग कर सकते है।

अक्सर लोगों के पास कई डिवाइस होते हैं और उनका इस्तेमाल अलग-अलग परिवेशों और अवसरों पर किया जाता है। एक ग्राफिक डिजाइनर अपने काम के लिए macOS मॉडल का उपयोग कर सकता है, और घर वापस आने पर विंडोज प्लेटफॉर्म का उपयोग करके सोशल नेटवर्क पर दोस्तों से संपर्क कर सकता है या ऑनलाइन फिल्में देख सकता है। इसलिए, सभी विभिन्न स्थानों और वातावरणों में इंटरनेट गोपनीयता की रक्षा के लिए, पीसी के लिए मुफ्त वीपीएन का उपयोग करना और विभिन्न पीसी प्लेटफार्मों के अनुकूल होना काफी महत्वपूर्ण है।

सभी शर्तों को एक साथ रखें, क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म और सुरक्षा सुरक्षा आवश्यकताओं पर विचार करें, हमने आर्थिक लाभ को अधिकतम करने के लिए पीसी और मैक दोनों के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन चुने हैं।

Windscribe - पीसी के लिए मुफ्त वीपीएन का एक अच्छा संयोजन और अत्यधिक अनुकूलन

TIPS

के लिए

  • उन्नत सुविधाओं और कार्यक्षमता से भरपूर

  • नेटफ्लिक्स, आईप्लेयर, अमेज़न प्राइम विडियो, डिज्नी+ . को अनब्लॉक करता है

  • लचीले प्लान्स के साथ अच्छा मूल्य

के खिलाफ

  • जिन ग्राहकों को वीपीएन के लिए "वन-क्लिक" संकल्प की आवश्यकता है

  •  बहुत सीमित ट्रैफ़िक (प्रति माह 2GB)

  • सॉफ़्टवेयर अपडेट के बीच कुछ लंबे अंतराल

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

Windscribe एक दिलचस्प वीपीएन है जो कुछ शानदार सुविधाओं के साथ सरल यूआई डिजाइन के संयोजन को प्रभावित करने के लिए डेवलपर के प्रयास को दर्शाता है। Windscribe सेवा से जुड़ना काफी आसान है, आप ऑफिशियल साइट से वीपीएन सॉफ्टवेयर डाउनलोड और सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करें (विंडोज और मैक ओएस दोनों संस्करण दिए गए हैं)। फिर एप्लिकेशन चलाएं, ऊपर की ओर विशाल पावर बटन पर क्लिक करें, फिर आप जाने के लिए अच्छे हैं।

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

दूसरी ओर, नेटवर्क सेटिंग्स और इंटरनेट सुरक्षा से निपटने के दौरान Windscribe एक बहुत ही सीरियस सॉफ्टवेयर हो सकता है। आप अपनी इंटरनेट सेटिंग को बहुत विस्तृत विकल्पों के साथ मॉडिफाय कर सकते हैं, जैसे व्हाइट लिस्ट, स्प्लिट टनलिंग, फ़ायरवॉल मोड, प्रोटोकॉल चुनाव, पैकेट आकार, लैन ट्रैफ़िक की अनुमति दें, मैक स्पूफिंग… यदि आपको इंटरनेट कनेक्शन के बारे में जानकारी है और वीपीएन को कॉन्फ़िगर करना और उसका वास्तव में काम करना जानते हैं, तो पीसी के लिए Windscribe को सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन के रूप में उपयोग करना एक बड़ी संतुष्टि होगी।

लेकिन अगर आप कंप्यूटर और इंटरनेट के ज्ञान के उस्ताद नहीं हैं, तो Windscribe की जटिल सेटिंग्स नए लोगों के लिए एक बुरा सपना बन सकती हैं। यदि आपको पता नहीं है कि इसकी शब्दावली क्या हैं, जैसे प्रॉक्सी, मैक, प्रोटोकॉल, पोर्ट, पैकेट आकार, तो बेहतर होगा कि आप सूची में कुछ भी क्लिक न करें… डराने के लिए नहीं, लेकिन मैं कुछ समय के लिए अपने इंटरनेट को पंगु बना देता हूं, क्योंकि मैंने "पैकेट आकार" सेटिंग को अनुकूलित किया।

पीसी के लिए बेस्ट फ्री वीपीएन

फ्री डील की बात करें तो Windscribe 2 गीगाबाइट्स हर महीने फ्री ट्रैफिक ऑफर करता है। ईमानदारी से, अन्य वीपीएन की मुफ्त रणनीति की तुलना में यह एक उदार सौदा नहीं है। लेकिन यह अभी भी ठीक है अगर आपको वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के लिए जल्दी या आपातकालीन कनेक्शन की आवश्यकता है, और 2GB डेटा पैक अधिकांश स्थितियों के लिए पर्याप्त है।

Hotspot Shield - विशिष्ट खामियों के साथ मुफ्त वीपीएन सेवा

TIPS

के लिए

  • उत्कृष्ट कनेक्शन गति

  • ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के साथ काम करता है

  • इस्तेमाल में आसान

के खिलाफ

  • लॉगिंग संबंधी चिंताएं

  • मुश्किल मैनुअल सेटअप

पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

Hotspot Shield को पीसी पर सबसे अच्छी मुफ्त वीपीएन सेवाओं में से एक माना जाता है। साल 2020 में Hotspot Shield एक चोटी से दूसरी चोटी पर जा रही है। Hotspot Shield विंडोज और मैक दोनों के लिए पीसी पर मुफ्त वीपीएन के लिए उपलब्ध है। आप उस पीसी के अनुरूप एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं जिसका आप वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं। फिर अन्य सॉफ़्टवेयर-समर्थित वीपीएन की तरह, बस इसे इंस्टाल करें और चलाएं, आपको Hotspot Shield बेसिक मिलेगा।

पीसी के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

Hotspot Shield का यूजर इंटरफेस काफी सहज है। सॉफ्टवेयर के बिच में एक बड़ा "वीपीएन से कनेक्ट करें" बटन है, और आप इसपर Hotspot Shield बेसिक सर्वर से कनेक्ट करने के लिए क्लिक कर सकते हैं।

Hotspot Shield बेसिक प्रति दिन 500 मेगाबाइट ट्रैफ़िक प्रदान करता है। मैं कहूंगा कि यह Windscribe की तुलना में बहुत उदार है। Hotspot Shield बेसिक की स्पीड भी अच्छी है।

iTop VPN - वर्तमान में पीसी के लिए सबसे अच्छा और सबसे किफायती रियल फ्री वीपीएन

TIPS

के लिए

  • उत्कृष्ट कनेक्शन गति

  • सोशल नेटवर्किंग सॉफ़्टवेयर, ऑनलाइन गेम जैसे पबजी और रोबलेक्स और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए काम करता है

  • उपयोग करने के लिए बहुत सहज

  • अतिरिक्त सुविधाओं में ब्राउज़र क्लीनर और विज्ञापन अवरोधक शामिल हैं

के खिलाफ

  • एडवांस्ड यूजर्स जिन्हें अपने इंटरनेट को डीप कस्टमाइज करने की आवश्यकता है

  • संक्षेप में सर्वर्स के लिए

iTop VPN एक उभरता हुआ वीपीएन सेवा प्रदाता है और जल्द ही पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन में से एक बन गया है। अन्य वीपीएन की तरह, iTop VPN विंडोज और मैक पीसी दोनों पर उपलब्ध है। एक बार जब आप iTop VPN डाउनलोड और इंस्टॉल कर लेते हैं, इसे चलाएं और "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें। आप स्वचालित रूप से उनके मुफ्त सर्वर से जुड़ जाएंगे। यह बिना किसी समस्या के विंडोज 10 और विंडोज 7 दोनों पर चल सकता है।

iTop VPN का उपयोगकर्ता मार्गदर्शन पीसी पर तीनों सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन में सबसे अच्छा है। एक उपयोगकर्ता जिसे इंटरनेट ज्ञान की पूरी तरह से शून्य समझ है, वे वीपीएन के लिए आवश्यक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। ऑनलाइन गेमिंग, सोशल नेटवर्किंग, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की तरह, सभी में मुख्य इंटरफ़ेस पर संबंधित बटन होते हैं। वहीं दूसरी ओर, जो उपयोगकर्ता एप्लिकेशन के माध्यम से इंटरनेट को अनुकूलित करना चाहते हैं, वे इस बार चूक सकते हैं।

पीसी के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

iTop VPN 700 मेगाबाइट मुफ्त वीपीएन डेटा ट्रैफ़िक प्रदान करता है जो हर दिन रीसेट होता है। Hotspot Shield मूल सेवा की तुलना में 200 मेगाबाइट अधिशेष है। यह काफी अच्छी डील है। इसके अलावा, iTop की कोई गति सीमा नहीं है जबकि Hotspot Shield बेसिक में 2 एमबीपीएस बैंडविड्थ कैप है। जो कई स्थितियों में काम आ सकता है।

कई पीसी और उपकरणों का प्रबंधन करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, पीसी के लिए सबसे अच्छा मुफ्त वीपीएन ढूंढना आपके कंप्यूटर और नेटवर्क सुरक्षा की सुरक्षा के लिए एक अच्छा विकल्प है। पीसी के लिए उनके सभी सूचीबद्ध सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन विभिन्न उपकरणों और पीसी पर चलने में सक्षम हैं और उपयोग के लिए मुफ्त हैं। अगर मैं आपकी जगह होता तो यह मौका जाने नहीं देता। अभी इन्हें आजमा कर देखें।

Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)