Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

विंडोज 10 और विंडोज 7 के लिए दो सबसे बेहतर मुफ्त अनलिमिटेड VPN [सच में मुफ्त और अनलिमिटेड]

यहां विंडोज 10 और विंडोज 7 के लिए दो वास्तविक सर्वश्रेष्ठ मुफ्त अनलिमिटेड VPN की समीक्षा है। दोनों में इंटरनेट सुरक्षा बचाओ की बड़ी क्षमता है।

आपने विंडोज VPN के महत्व को सुना होगा और जाना होगा कि कैसे एन्क्रिप्टेड वर्चुअल प्रोटोकॉल नेटवर्किंग आपकी इंटरनेट गोपनीयता की रक्षा करता है। अलग-अलग लोगों के पास VPN का अलग-अलग उपयोग होता है। कुछ इसका उपयोग निगरानी से बचने के लिए करते हैं, कुछ VPN का उपयोग अपने देश की सेंसरशिप को बायपास करने के लिए सोशल नेटवर्क सॉफ्टवेयर तक पहुंचने के लिए कर रहे हैं। कुछ ऐसे गेमर्स हैं जो अन्य देशों में अपने मित्र के साथ कम पिंग वाले ऑनलाइन गेम खेलना चाहते हैं।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

तो, क्या कोई मुफ्त असीमित VPN उपलब्ध है? विंडोज के लिए किस VPN को सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN के रूप में गिना जा सकता है? माना जाता है कि सेवाओं की असमान गुणवत्ता की पेशकश करने वाले सैकड़ों और हजारों VPN सेवा प्रदाता हैं। यदि आप उनके सुरक्षित सर्वर नेटवर्क का उपयोग करना चाहते हैं तो अधिकांश VPN प्रदाताओं को मासिक शुल्क की आवश्यकता होती है। बहुत सीमित VPN प्रदाता हैं जो मुफ्त में कनेक्शन प्रदान करते हैं। परीक्षण और त्रुटि की लागत को कम करने के लिए, हमने विंडोज के लिए एक वास्तविक मुफ्त असीमित VPN (प्रतिबंध के साथ), और आपके लिए विंडोज के लिए सबसे अच्छा मुफ्त असीमित VPN चुनने के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प (सैद्धांतिक रूप से असीमित ट्रैफ़िक) लिया है।

Proton VPN एक VPN सेवा प्रदाता है जिसने कहा कि यह अपने पहले लॉन्च के बाद से मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए असीमित सेवा प्रदान करेगा, और उन्होंने ऐसा किया। उनकी मुफ्त सेवा का उपयोग करने के लिए, आपको उनके वेबपेज पर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा और क्लाइंट को इंस्टॉल करना होगा। और उन्हें आपको एक Proton VPN खाता पंजीकृत करने और आपके ई-मेल के माध्यम से सत्यापित करने की आवश्यकता होगी। फिर, सॉफ्टवेयर पर वापस जाएं और अपने Proton अकाउंट से लॉग इन करें।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

लगभग तीन सर्वर स्थान चयन योग्य हैं, यू.एस. जापान और नीदरलैंड। इंटरफ़ेस काफी सरल है और आपको तुरंत पता चल जाएगा कि आप क्या कर रहे हैं। लेकिन बीच में मौजूद ये तीन बटन शायद अब भी आपको भ्रमित कर दें। पहला लॉक बटन "सिक्योरिटी कोर" है जो सुरक्षा बढ़ाने के लिए आपके ट्रैफ़िक को डबल एन्क्रिप्ट करता है लेकिन ये केवल एक वीआईपी खाते के लिए उपलब्ध है। शील्ड आइकन "नेट शील्ड" है जो आपके लिए पिशिंग साइट को ब्लॉक करता है, एक मुफ्त Proton VPN खाता भी काम कर रहा है। तीसरा आइकन किल-स्विच फ़ंक्शन है। जो VPN रूट के गिराए जाने पर आपके ट्रैफिक को समाप्त कर देता है। आपकी पहचान को उजागर न करने के लिए एक बंद कनेक्शन है।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

वास्तविक उपयोग के दौरान, Proton VPN ने जो सबसे बड़ी समस्या का खुलासा किया है, वह है गति। बहुत अधिक उपयोगकर्ताओं के कारण प्रॉक्सी में भीड़भाड़ होती है और अधिभोग दर हमेशा 91% से अधिक होती है। और जैसा कि आप देख सकते हैं कि डाउनस्ट्रीम और अपस्ट्रीम गति लगभग एक अंक है। परीक्षण के बाद, औसत गति लगभग 100 Kbps है और मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए एक स्पष्ट गति सीमा है। परीक्षण के दौरान, कनेक्शन एक बार गिर गया, यह अभी भी एक मुफ्त VPN सेवा के लिए ठीक है।

सुरक्षा बचाओ के बारे में, Proton VPN ने मेरे वास्तविक IP पते को सफलतापूर्वक कवर किया और मेरी गोपनीयता को भी कवर किया गया। आम तौर पर, Proton VPN साफ-सुथरा और अच्छा होता है, गति की समस्या अभी भी सम्पूर्ण अनुभव को बाधित कर रही है। ऐसा लगता है कि अधिकारी ने जानबूझकर आपकी डाउनलोड गति को सीमित कर दिया है।

यदि आप "असीमित ट्रैफ़िक" के विचार से नहीं चिपके हैं और विंडोज के लिए एक आसान-से-अनुकूल और कोई प्रतिबंध-मुक्त VPN खोजना चाहते हैं। यहाँ आपके लिए एक आदर्श विकल्प है, iTop VPN

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

iTop VPN का उपयोग करने के लिए आपको साइन-इन करने की आवश्यकता नहीं है। सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें, प्रोग्राम को शुरू करें और फिर "कनेक्ट" पर क्लिक करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। कोई क्रेडिट कार्ड की जानकारी नहीं, कोई खाता संबद्ध नहीं, कोई पंजीकरण नहीं, बस क्लिक करें और चालू। यदि आप गुमनाम इंटरनेट तक जल्द पहुँच चाहते हैं, तो यह आपकी पसंद होगी।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

आपकी मुफ्त योजना के लिए 700 मेगाबाइट ट्रैफिक सीमा है, जिसमें केवल अमेरिकी प्रॉक्सी उपलब्ध है। जब आप इसे पहली बार देखेंगे तो यह निराशाजनक हो सकता है। लेकिन iTop VPN गति सीमा निर्धारित नहीं करता है और 700 एमबी ट्रैफिक हर दिन रीसेट हो जाएगा; कहने का तात्पर्य यह है कि आपके पास प्रति माह 21 गीगाबाइट डेटा पैक हैं। एक VPN सेवा की औसत कीमत पर विचार करें, एक मुफ्त 20 GB VPN /माह काफी अच्छा सौदा है।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

एक और बात ध्यान देने योग्य है कि iTop VPN के कनेक्शन की औसत गुणवत्ता Proton VPN से बेहतर है। एक संभावित कारण यह है कि प्रॉक्सी मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर रूप से अनुकूलित है। यह भी संभावना है कि iTop VPN के उपयोगकर्ता Proton VPN की तुलना में कम है। इसलिए, उनके टनल प्रॉक्सी में कम संयोजन है और आपके पास एक बेहतर अनुभव होगा क्योंकि इस समय कम लोग आपके बैंडविड्थ का उपयोग कर रहे हैं। मैं कहना चाहूंगा कि विंडोज के लिए इस मुफ्त असीमित VPN में शामिल होने का यह सबसे अच्छा क्षण होगा।

Proton VPN की तरह, iTop VPN में आपके इंटरनेट की गोपनीयता बनाए रखने के लिए किल स्विच, IP कवर फीचर हैं। इसके अलावा, iTop VPN आपके DNS को हैकर्स या मैलवेयर द्वारा अपहरण किए जाने की स्थिति में DNS सुरक्षा फ़ंक्शन प्रदान करता है।

विंडोज 10 और 7 के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN

एक बात जिस पर मुझे जोर देना है, वह है,  iTop VPN आपके विशिष्ट उपयोग के अनुसार अनुकूलित प्रॉक्सी और लाइनें प्रदान करता है। जैसे अगर आप नेटफ्लिक्स देखना चाहते हैं, लेकिन आपके देश में कंटेंट को सेंसर कर दिया गया है, तो आप प्रतिबंध को बायपास करने के लिए दूसरे IP पर स्विच कर सकते हैं। आप  iTop VPN का उपयोग करके लाभ उठा सकते हैं और अपने उपयोग के अनुरूप अपनी इंटरनेट सेटिंग्स को एक क्लिक से स्विच कर सकते हैं, जो शानदार है।

व्यक्तिगत रूप से, विंडोज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ मुफ्त असीमित VPN चुनने का मामला "असीमित डेटा" और "बेहतर सर्फिंग अनुभव" के बीच एक समझौताकारी तालमेल है, आप अपनी इच्छानुसार विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप असीमित ट्रैफ़िक और मुफ्त उपयोग के लिए समर्पित हैं, तो Proton VPN आपकी पसंद है। यदि आप एक संतुलित, सम्पूर्ण रूप से बेहतर प्रदर्शन चाहते हैं, तो iTop VPN नेतृत्व की स्थिति ले रहा है। यदि आपको विंडोज के लिए मुफ्त असीमित VPN चाहिए, तो मुझे उम्मीद है कि यह आपके लिए एक अच्छा संदर्भ हो सकता है।


Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)