Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

किल स्विच क्या है? बेस्ट VPN जिसमें आपकी सुरक्षा के लिए किल स्विच है

यह एक परिचय है जिसमे संक्षेप में बताया गया है कि VPN के लिए किल-स्विच क्या है। और अपनी सुरक्षा की रक्षा के लिए एक अच्छे विकल्प के रूप में किल-स्विच के साथ iTop VPN का सुझाव देता है।

किल स्विच एक IT शब्दावली है जो एक ऐसे तंत्र का वर्णन करती है जो क्रियान्वित प्रोग्राम या एक कार्यशील उपकरण को जान - बूझकर समाप्त / बंद कर देता है।

किल स्विच के साथ वीपीएन 

इंटरनेट सुरक्षा डोमेन में VPN किल स्विच के बारे में बात करे, तो VPN के लिए एक किल स्विच फ़ंक्शन को आपकी इंटरनेट गोपनीयता की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है जिस स्थिति में हमें हमारे इंटरनेट कनेक्शन को स्वचालित रूप से बंद कर देना चाहिए। तकनीकी रूप से यह आपकी VPN सेवा के अस्थायी रूप से/गलती से बंद होने पर इंटरनेट कनेक्शन को तुरंत अक्षम/ भंग कर आपकी इंटरनेट सुरक्षा की रक्षा करता है ताकि संभावित जानकारी लीक होने या स्निफ्फिंग के हमले को रोका जा सके।

किल स्विच के साथ वीपीएन

हम जानते हैं कि VPN आपको दुर्भावनापूर्ण हमलावर और सूचना चोरी करने वाले से बचाने के लिए कैसे काम करता है। आम तौर पर, जब आप एक VPN के साथ इंटरनेट से जुड़ते हैं, तो आपका कनेक्शन आपके स्थानीय IP (इंटरनेट सेवा प्रदाता) सर्वर पर स्थापित होने के बजाय, आपका कनेक्शन VPN (वर्चुअल प्रोटोकॉल नेटवर्क) प्रदाता के सर्वर पर पुनर्निर्देशित हो जाएगा। VPN आपके ट्रांसमिशन से पहले आपके डेटा पैक को एन्क्रिप्ट करेगा, और डेटा के लक्ष्य पर पहुंचने के बाद डिक्रिप्ट करेगा। यह सेवा होगी जो आपका स्थानीय आईएसपी कभी प्रदान नहीं करता है। किल स्विच के साथ VPN होने से आपकी डेटा सुरक्षा को फायदा हो सकता है क्योंकि:

TIPS

1. पूरे प्रसारण के दौरान आपका डेटा एन्क्रिप्ट रहेगा।

2. आपके प्रॉक्सी को आपके वास्तविक स्थान से दूर एक सर्वर पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, यहां तक कि कोई आपके डेटा पैक को अवरुद्ध करता है और इसे एन्क्रिप्ट करता है (लगभग असंभव), आपकी व्यक्तिगत जानकारी और पता लीक नहीं होगा / आपकी वित्तीय जानकारी को एक पहचान चोरी करने वाले द्वारा ट्रैक नहीं किया जाएगा।

3. कुछ ISP आपको एक निश्चित वेबसाइट पर जाने से रोकने करने के लिए प्रतिबंध लगा देंगे, या कुछ इंटरनेट सेवाओं के लिए आपके कनेक्शन को सीमित कर देंगे, उदाहरण के लिए, ऑनलाइन गेम, वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे नेटफ्लिक्स, हुलु। एक VPN इन समस्याओं को दूर कर देगा।

एक प्रतिक्रियाशील उपकरण जो साइबर सुरक्षा डोमेन को संदर्भित करता है, जब आपका VPN किल स्विच के साथ गलती से कुछ कारणों से रुक जाता है, तो VPN किल स्विच तुरंत सभी डेटा प्रवाह को काट देगा और कनेक्शन को समाप्त कर देगा। ताकि हैकर्स और पहचान की चोरी करने वाले आपके डेटा को क्रैक न करें और और उन्हें कुछ भी उपयोगी न मिले, तब भी जब आप VPN सुरक्षा से भी आवृत नहीं हैं क्योंकि VPN रुकने के तुरंत बाद कनेक्शन समाप्त हो जाएगा। VPN किल स्विच हैकर्स को आपके कंप्यूटर पर इंटरनेट के माध्यम से आपकी सुरक्षा में सेंध लगाने के लिए कोई समय नहीं देता है।

किल स्विच के साथ वीपीएन 

2020 में, साइबर अपराधियों द्वारा उजागर की गई डिजिटल संपत्ति की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में 141% बढ़ी। जोखिम आधारित सुरक्षा के अनुसार, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 37 बिलियन रिकॉर्ड से छेड़छाड़ की गई है। नतीजतन, VPN किल स्विच सॉफ्टवेयर व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा और गोपनीय डेटा की सुरक्षा के लिए व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण उपकरण बन गया है।

आपके माध्यम से बिना सॉफ़्टवेयर के एक VPN सेवा हो सकती है, लेकिन एक VPN लॉगिन जानकारी जिसे आप विंडोज़ में मैन्युअल रूप से सेटअप कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक VPN सेवा का उपयोग करना चाहते हैं जिसमें किल स्विच सुविधा है, तो आपको एक VPN सेवा का उपयोग करना होगा जो एक स्वचलित क्लाइंट के साथ आता है और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उन्होंने एक किल स्विच सुविधा की पेशकश की हो क्योंकि एक VPN किल स्विच के साथ एक सॉफ्टवेयर स्तर का कार्य करता है।

यहां मैं आपकी इंटरनेट सुरक्षा की रक्षा के लिए एक किल स्विच सुविधा के साथ एक उपयुक्त VPN सेवा प्रस्तुत करना चाहता हूं - iTop VPN

किल स्विच के साथ वीपीएन

iTop VPN एक उभरता हुआ VPN सेवा प्रदाता है जो तुलनात्मक रूप से किल स्विच के साथ सर्वोत्तम लागत कुशल और उच्चतम स्तर की सुरक्षा रक्षा है। और यह PC और मोबाइल के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त VPN में से एक बन गया है। iTop VPN विंडोज और मैक OS दोनों पर उपलब्ध है। iTop VPN का उपयोग करने के लिए आपको कुछ रॉकेट विज्ञानं सीखने की जरूरत नहीं है, बस इसे उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड करें, iTop VPN इंस्टॉल करें, इसे चलाएं और "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें। फिर आप उनके सुरक्षित सर्वर से जुड़ जाएंगे। यह बिना किसी समस्या के विंडोज 10 और विंडोज 7 दोनों पर चल सकता है।

iTop VPN किल स्विच फंक्शन

iTop VPN बैंक-स्तरीय सुरक्षा मानकों को अपनाने का लाभ उठाता है, जिसका अर्थ है कि आपकी महत्वपूर्ण व्यक्तिगत जानकारी को उसी बैंकिंग उद्योग-मानक तकनीक का उपयोग करके एन्क्रिप्ट और संरक्षित किया जाता है, जिसमें VPN किल स्विच भी शामिल है। इस बात की कोई चिंता नहीं होगी कि हैकर्स और स्कैमर्स सुरक्षित कनेक्शन के जरिए आपके निजी डेटा को इंटरसेप्ट कर सकते हैं। और आपकी गोपनीय व्यक्तिगत जानकारी उन सरकारी संस्थानों और एजेंसियों के सामने नहीं आएगी जो आपकी जानकारी एकत्र करते हैं।

iTop VPN सुरक्षा रक्षा

किल स्विच के साथ वीपीएन

साथ ही, आपका वास्तविक स्थान और भौतिक IP पता कवर किया जाएगा और आपका ISP आपके वास्तविक IP का पता नहीं लगा पाएगा। इस प्रकार, ISP आपके डेटा पैकेज को इंटरसेप्ट नहीं कर पाएगा और आपकी ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी नहीं कर पाएगा। यदि आपका डेटा और व्यक्तिगत जानकारी बड़ी कंपनियों को उनके सटीक विज्ञापन वितरण और संभावित उत्पीड़न के लिए लीक हो जाती है, तो आपको परेशानी होगी।

iTop VPN में विज्ञापन ब्लॉक फ़ंक्शन भी है, iTop VPN एडब्लॉकर इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय इंटरनेट विज्ञापनों को अवरुद्ध कर देगा, पिशिंग वेबसाइट से वित्तीय खतरे को भी कम करेगा, और NSFW कंटेंट को दूर रखेगा। विज्ञापन अवरोधक के अलावा, आपके ब्राउज़र पर सभी गोपनीयता ट्रेस को साफ करने के लिए iTop VPN में एक ब्राउज़र गोपनीयता क्लीनर भी प्रदान किया जाता है। यदि आपके ब्राउज़र पर छोड़ी गई आपकी निजी जानकारी हैकर्स द्वारा चुरा ली गई है।

iTop - रियल फ्री-टू-यूज़ (इस्तेमाल के लिए मुफ्त) VPN

किल स्विच के साथ वीपीएन

iTop VPN 700 मेगाबाइट मुफ्त डेटा ट्रैफ़िक प्रदान करता है जो हर दिन रीसेट होता है। यह एक बहुत अच्छा सौदा है क्योंकि 700 मेगाबाइट आपके अधिकांश इंटरनेट उपयोग को कवर कर सकता है। साथ ही, iTop VPN की अनलोडिंग और डाउनलोडिंग के लिए कोई गति सीमा नहीं है, जो कई स्थितियों में काम आ सकती है। आपको बता दें कि iTop मुफ्त VPN सेवा एंड्राइड और iOS दोनों पर भी उपलब्ध है।

 

iTop VPN लगभग सभी प्रकार की अत्याधुनिक सुरक्षित रक्षा प्रदान करता है: बैंक-स्तर-सुरक्षा, किल स्विच, ब्राउज़र क्लीनर, विज्ञापन अवरोधक। अपने नेटवर्क सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आपके पास जो कुछ भी हो सकता है वह सब शामिल है। मैं आपको प्रस्तुत करना चाहता हूं, और दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं कि यदि आपको एक VPN की आवश्यकता है जिसमें आपकी सुरक्षा के लिए एक किल स्विच है तो इसे ज़रूर आज़माये!


Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)