Vidnoz AI creates engaging videos with realistic AI avatars. Free, fast and easy-to-use. Try for Free >
80% OFF

चयन गाइड: Android मुफ्त डाउनलोड 2024 के लिए सबसे बढ़िया VPN क्या है?

व्यक्तिगत गोपनीयता ऑनलाइन लीक होने से डरते हैं? जानकारी और डेटा की सुरक्षा के लिए Android के लिए सर्वोत्तम निजी VPN 2021 डाउनलोड करें, फिर आपको एक निजी फ़ायरवॉल मिलता है।

आप सोचते हैं कि जब तक आपके पास एक सेल फोन और एक इंटरनेट केबल या WiFi है, तब आप बिना किसी और चिंता के इंटरनेट पर स्वतंत्र रूप से सर्फ कर सकते हैं, है ना? वास्तव में, आप दूसरे उपयोगकर्ताओं की तरह जिनके पास Android के लिए सबसे अच्छा मुफ्त वीपीएन नहीं है, अपनी संवेदनशील जानकारी को उजागर करते हुए ऑनलाइन नग्न तैर रहे हैं। यहां तक कि आप एक निजी इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, आपका आईपी अभी भी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और तकनीकी हैकरों के लिए दृश्यमान है, सार्वजनिक वाई-फाई का उपयोग करने का उल्लेख नहीं करने के लिए।

Android के लिए VPN मुफ्त डाउनलोड 2021

आप PUBG पर गेम खेलना चाहते हैं, Netflix पर वीडियो देखना चाहते हैं, इंटरनेट के माध्यम से महत्वपूर्ण फाइलों को स्थानांतरित करना चाहते हैं, या दूसरे देशों की जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं, आपको अपनी गोपनीयता को सुरक्षित रखने के लिए Android के लिए सर्वश्रेष्ठ VPN की ज़रूरत है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, आप जो कुछ भी ऑनलाइन खोजना चाहते हैं, Android फोन के लिए VPN कुछ ही क्लिक में दुनिया को आपकी उंगलियों पर  ले आता  है।

VPN (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) को उपयोगकर्ताओं के इंटरनेट ब्राउज़ डेटा की सुरक्षा और डाटा कनेक्ट करने के प्रतिबंध को तोड़ने के अपने विशेष तरीके के रूप में जाना जाता है।

जब आप किसी VPN के माध्यम से Android के साथ इंटरनेट से जुड़ते हैं, तो VPN डेटा खोजने और पाने की प्रक्रिया के दौरान आपकी संवेदनशील जानकारी को एन्क्रिप्ट करेगा। और VPN प्रदाता के सर्वर को हैकर्स से बचने के लिए आपके असली आईपी को बदल देगा और आईएसपी इसे लॉग इन करेगा। संक्षेप में, एक VPN के साथ आपको जो चाहिए वो ऑनलाइन पाना 100 प्रतिशत मुमकिन है लेकिन कोई नहीं जानता कि आप कौन हैं, आप कहां हैं और आपने क्या किया।

आपके पास छिपाने के लिए चाहे कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से आपके पास रक्षा करने के लिए कुछ है। इसलिए जब Android के लिए सर्वश्रेष्ठ VPN चुनने की बात आती है, तो आपको निम्नलिखित 3 बातों पर ध्यान देना होगा।

सुरक्षा

VPN सुरक्षा का छिपा हुआ खतरा ख़ासतौर से दो पहलुओं से आता है: खुद VPN और बाहरी कारण। इसलिए अगर कोई VPN दुर्भावना से भरे विज्ञापनों और मैलवेयर को अच्छे तरीके से ब्लॉक कर सकता है, और ये अपनी गोपनीयता नीति में गंभीरता से बताता है कि ये आपके ब्राउज़िंग इतिहास को रिकॉर्ड नहीं करेगा और आपकी व्यक्तिगत जानकारी को इकठ्ठा नहीं करेगा, तो आप इसे Android के लिए सर्वश्रेष्ठ VPN मुफ़्त डाउनलोड की अपनी विकल्प सूची में डाल सकते हैं।

कार्यक्षमता

आमतौर पर कहें तो, मुफ्त VPN काम करने में सीमित होगा, इसलिए Android के लिए सर्वश्रेष्ठ VPN मुफ़्त डाउनलोड चुनते समय, इसके गोपनीयता सुरक्षा के काम के अलावा, हमें इसके लिमिटेशन-ब्रेकिंग के काम की तुलना भी करनी चाहिए। चाहे वो आपको मुख्यधारा के browsers, Google Chrome, Firefox, Edge और दूसरों का बिना रूकावट इस्तेमाल करने की अनुमति देता हो। चाहे आप आसानी से टीवी सीरीज देख सकते हैं जो आपके देश में प्रतिबंधित हैं, और Twitter और Facebook जैसे विदेशी सामाजिक एप्लीकेशनों का इस्तेमाल और इत्यादि भी करते हैं।

स्थिरता

VPN की स्थिरता की बात करते समय, हम आमतौर पर VPN की साइबर संपर्क गति की स्थिरता का उल्लेख करते हैं। हकीकत में VPN सर्वर की मात्रा, सर्वर के स्थान, प्रोटोकॉल के प्रकार और एन्क्रिप्शन के स्तर ये सभी VPN नेटवर्क के प्रभावी कारक हैं। इसलिए, सर्वर की एक मध्यम संख्या, एक व्यापक वितरण, और उच्च स्तर का एन्क्रिप्शन वाला एक VPN सबसे सर्वोत्तम निजी VPN 2021 डाउनलोड के लिए आपकी पहली पसंद होगा।

ऊपरी 3 छंदों के अनुसार, iTop नाम से Android के लिए मुफ्त VPN ऊपर बताई गयी ज़रूरतों से परे पहुंचता है। अलग-अलग प्रसिद्ध VPN के बीच एक उभरते हुए सितारे के रूप में, iTop ज़्यादातर VPN की कमियॉं को हटाने के लिए खुद को समर्पित करता है। 100% नो लॉग और बैंकिंग-लेवल एन्क्रिप्शन।

Android मुफ़्त के लिए iTop VPN सबसे अच्छा VPN क्यों है?

Android के लिए पूरी तरह से मुफ्त VPN की पेशकश की गारंटी के आधार पर, हमें इस बारे में भी जानकारी जानने की जरूरत है कि iTop एक सुरक्षित, तेज और विश्वसनीय VPN की मांगों को क्यों पूरा करता है।

पूरी तरह से सुरक्षित और निजी

ये iTop VPN की गोपनीयता नीति में लिखा हुआ है कि वे आपकी गतिविधि को इकठ्ठा नहीं करते हैं, जिसमें ब्राउज़िंग इतिहास, बैंडविड्थ, कनेक्शन समय शामिल होता है, और वे मूल IP पते या सर्वर IP पते को इकट्ठा नहीं करते हैं जिसका आपने इस्तेमाल किया था।

इसके अलावा, iTop का बैंकिंग एन्क्रिप्शन आपके व्यक्तिगत विवरण को इकट्ठा करने के लिए हैकर्स को पूरी तरह से हटा देता है और ISP आपकी संवेदनशील जानकारी को बाहर निकालने के लिए, विशेष रूप से सार्वजनिक WiFi के तहत आपकी ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं को सुरक्षित करता है। श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ एन्क्रिप्शन के बावजूद, इसमें एक और दोहरा सुरक्षा उपाय है, DNS सुरक्षा और Switch Kill। इसलिए, अगर आप सीधे किसी डोमेन नाम से किसी वेबसाइट पर जा रहे हैं, तो iTop नेटवर्क संपर्क को तेज और स्थिर रखेगा। और अगर आप अचानक सेवा से बाहर हो जाते हैं, तो iTop खुद से ही वायरस के हमलों को रोक देगा।

अनोखे कार्यों का चुनाव 

उपयोगकर्ताओं को खुले तौर पर और बिना किसी रुकावट के इंटरनेट का इस्तेमाल करने की अनुमति देने के लक्ष्य को पाने के लिए, Android के लिए iTop VPN सुविधाओं का एक समृद्ध विकल्प देता है। 10 से ज़्यादा वैश्विक मुख्यधारा के ब्राउज़र और दर्जनों तेज़ चैनल आपकी अलग-अलग ज़रूरतों को पूरा करने के लिए समझदारी से सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले सर्वरों को चुनते हैं। इस तरह से आप Netflix पर कभी भी और कहीं भी Breaking Bad और Black Widow देख सकते हैं, स्कूल के लैन के तहत अपने Android फोन पर PUBG खेल सकते हैं, और आप संयुक्त अरब अमीरात में विदेशी दोस्तों के साथ PUBG पर भी वीडियो चैट भी कर सकते हैं।

स्थिर संपर्क गति

NordVPN की तुलना में, जिसमें 5200 से ज़्यादा सर्वर हैं, iTop ने बहुत सारे सर्वरों के प्रबंधन के नेतृत्व में सर्वर नेटवर्क के नियंत्रण निरीक्षण से बचने के लिए 1800 सर्वर विकल्प दिखाए हैं। हालाँकि, सर्वर स्थान चुनने के बारे में iTop काफ़ी सतर्क है। सर्वर संयुक्त राज्य अमेरिका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्राजील, सिंगापुर और 100 से ज़्यादा इलाकों में फैले हुए हैं।

ये आपको दृश्य के वर्तमान इस्तेमाल के लिए सबसे उपयुक्त प्रोटोकॉल के लिए एक स्मार्ट संपर्क भी उपलब्ध कराता है, ये सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक तेज़ और स्थिर नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। TCP की कम विलंबता गेम खेलने के लिए अच्छी है, UDP तेज है और टीवी देखने और डाउनलोड करने के लिए अच्छा है, और HTTPS उन सीमाओं को तोड़ने में अच्छा काम करता है जिनका इस्तेमाल लैन और कैंपस संपर्क में किया जा सकता है।

TIPS

चिंता न करें कि साइबर संपर्क की गति प्रभावित होगी जब आप उसी iTop खाते का इस्तेमाल करके अपने रूममेट्स के साथ PUBG के लिए VPN का इस्तेमाल करेंगे। क्योंकि iTop आपके लिए वास्तविक-समय के लिए सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाला सर्वर चुनेगा।

अपने मोबाइल पर इंटरनेट के लिए निजी firewall पहुंच बनाने के लिए सरल 3 कदम।

कदम 1: Google Play में iTop VPN ऐप डाउनलोड करें। और अपना निजी VPN संपर्क को सेट करने के लिए "OK" पर दबाएं।

ध्यान दें: आईटॉप Android, PC और  iOS के लिए VPN को सहारा देता है, और आपको एक खाते में लॉग इन करके 5 उपकरणों को एक साथ जोड़ने की अनुमति है।

कदम 2: अपना खाता बनाने के लिए iTop को खोलें।

कदम 3: VPN को ऑटो-एक्सेस करने के लिए "CONNECT" पर दबाएं।

Android के लिए सर्वोत्तम VPN जोड़ें मुफ़्त


TIPS

आप अपना iTop खाता नहीं बना सकते हैं लेकिन एक खाते के मालिक होने के कारण आप 3 पोर्ट्स से एक साथ 5 संपर्क पा सकते हैं। इसके अलावा, आप वीडियो, गेम और सामाजिक गतिविधियों के लिए त्वरित चैनलों पर जा सकते हैं।

आप Windows के लिए एक मुफ्त असीमित VPN भी ढूंढ सकते हैं, iTop भी एक बढ़िया विकल्प है।

Nord VPN और iTop VPN की विशेषताओं की तुलना

VPNसर्वर मात्रासर्वर स्थानकीमत निर्धारणप्रोटोकॉल
iTop VPN1800+100+मुफ़्तUPD/TCP/HTTPS
Nord VPN5200+50+एक महीने का मुफ्त परीक्षणUPD

उपरोक्त तालिका के माध्यम से iTop के बारे में अच्छी तरह से जानें।

सबसे महत्वपूर्ण बात

आजकल हम खुले और पारदर्शी सूचनाओं से भरे इंटरनेट के युग में रहते हैं। व्यक्तिगत गोपनीयता की रक्षा कैसे करें और डेटा लीक होने को कैसे रोकें जैसी जटिल समस्याएं इंटरनेट पर सक्रिय लोगों को तनाव में डालती हैं।

इसे हल करने के लिए, आपको Android के लिए iTop VPN निःशुल्क का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। ये आपको ज़रूरी फाइलों को अपने होम नेटवर्क पर दूरस्थ रूप से स्थानांतरित करने, या सार्वजनिक Wi-Fi पर टीवी शो देखने की अनुमति देता है। उच्च गति, प्रवाह, और जोखिम की कोई अतिरिक्त चिंता नहीं।

वैसे भी ये सुरक्षित और मुफ़्त है, तो क्यों न इसे आज़माने के लिए iTop डाउनलोड करें?



Related Articles for Reference

Lucky Chance to Get the Lowest Price Today!

36-m Plan Billed $59.99$431.64

Get It Now (60s)